गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार तेज, सभी राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार चरम पर है। इस चरण में पहली दिसंबर को मतदान होना है। सभी राजनीतिक दलों के नेता बढ़-चढ़कर प्रचार में हिस्सा ले रहे हैं।

post by Kabya Singh | 11:56am on 25th Nov 2022 Friday
#Election


गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार चरम पर है। इस चरण में पहली दिसंबर को मतदान होना है। सभी राजनीतिक दलों के नेता बढ़-चढ़कर प्रचार में हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह आज माहुड़ा, जालोड़, वाघारा और नरोदा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और नांदोड़ में रोड शो करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वलसाड ज़िले में दो जनसभाएं करेंगी। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सूरत में चुनाव प्रचार करेंगे। केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला नवसारी, डांग और सूरत में पांच चुनाव रैलियां करेंगे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और आलोक शर्मा आज अहमदाबाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी कई स्थानों पर रोड शो करेंगे।

गुजरात विधानसभा के पहले चरण में 89 सीटों के लिए 788 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। हमारे संवाददाता ने बताया कि इनमें 167 के विरुद्ध आपराधिक मामले दर्ज हैं। उम्मीदवारों के हलफनामों के आधार पर लोकतांत्रिक सुधार संघ-ए.डी.आर. की एक रिपोर्ट के अनुसार इनमें से सौ उम्मीदवारों पर हत्या और दुष्कर्म जैसे गम्भीर आरोप हैं।